वैभव मिश्रा कौन हैं ?आखिर कौन है वैभव मिश्रा

वैभव मिश्रा कौन हैं ?आखिर कौन है वैभव मिश्रा

वैभव मिश्रा आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज में गहरी रुचि के साथ एक आईटी प्रोफेशनल और टेक उत्साही हैं।

वह सैन / एनएएस सेटअप और भंडारण और बैकअप प्रशासन के साथ अच्छी तरह से वाकिफ हैं

वह व्यवसाय निरंतरता और आपदा वसूली प्रक्रियाओं में सुधार करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ मिलकर काम करता है और VMWare का उपयोग करते हुए वर्चुअलाइजेशन सहित डेटासेंटर पर्यावरण के कार्यान्वयन पर सलाह देता है और दोहराव प्रक्रियाओं को स्वचालित करता है।

वह OpenStack, AWS, Google Cloud और Microsoft Azure जैसी क्लाउड टेक्नोलॉजीज पर काम करना पसंद करते हैं और हाल ही में, अलीबाबा क्लाउड !!

वह जयपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल में विशेषज्ञता के साथ इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हैं।

वहाँ उन्हें एंबेडेड सिस्टम और रोबोटिक्स से परिचित कराया गया, जिसे वे अब भी रास्पबेरी पीआई और प्रोग्रामिंग कंट्रोलर चिप्स के साथ खेलकर अपने शौक के रूप में अपनाते हैं।
आईटी उद्योग में जाने से पहले उन्होंने एंबेडेड सिस्टम और रोबोटिक्स और विंडोज और लिनक्स सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन में बहुत सारे छात्रों को प्रशिक्षित किया है।

वह एक हॉबीस्ट सॉफ्टवेयर डेवलपर भी हैं और डार्ट / फ्लटर जैसे नए वेब फ्रेमवर्क और मोबाइल फ्रेमवर्क की कोशिश कर रहे हैं।

डिजिटल मार्केटिंग, एसईओ और ऑनलाइन विज्ञापन भी ऑनलाइन उपस्थिति बनाने के लिए उसकी रुचि रखते हैं यही कारण है कि उन्होंने 12 साल पहले इस वेबसाइट को शुरू किया था।
वैभव आईओटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग में विकास का निकट से अनुसरण करता है क्योंकि यह निकट भविष्य में ट्रेंडसेटर बनने जा रहा है।

जब ऐसा नहीं किया जाता है, तो वह अपने गिटार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं या किसी भी नवीनतम चल रही विज्ञान-फाई श्रृंखला को देखना पसंद करते हैं। वह एक स्टारट्रैक फैन हैं।

वह लेटेस्ट टेक पर अपने विचारों के बारे में लिखते हैं या ऐसा कुछ भी जो उन्हें लगता है कि दूसरों के लिए पढ़ना चाहिए।

आप आप नीचे दिए लिंक्स का उपयोग करके सोशल मीडिया पर उसका अनुसरण कर सकते हैं और अपडेट प्राप्त करने के लिए उसकी वेबसाइट की सदस्यता भी ले सकते हैं।

हैप्पी ब्राउजिंग !!!

तो ये था “वैभव मिश्रा कौन हैं “का जवाब.
अगर आपके मन में कुछ और जानने की इच्छा हो की की कौन है वैभव मिश्रा ,तो मुझे नीचे लिंक से संपर्क करे
https://ivaibhav.com/contact-me/

Vaibhav MIshra Thumbnail
PS : Just ran a Translator to convert it in Hindi. Its mostly accurate, but a bit vague. If you want to see actual page, visit https://ivaibhav.com/about-vaibhav-mishra/

Loading